जीभ आहार:

दुनिया भर में, कई लोग अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आहार और व्यायाम का पालन कर रहे हैं, और कुछ उन्हें नियमित रूप से पालन करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। फिर भी हर कोई अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहता है और लंबी उम्र जीना चाहता है।

लेकिन भोजन आहार से भी अधिक महत्वपूर्ण चीज़ जीभ आहार है, जो हमारे द्वारा बोले जाने वाले शब्दों को नियंत्रित करना है। हमें हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हम क्या बोल रहे हैं क्योंकि जीभ में हमारे प्रयासों को व्यर्थ करने की शक्ति होती है।

आप बहुत सारे नियमित व्यायाम कर सकते हैं और अच्छा कद बना सकते हैं, लेकिन यदि आप अक्सर अपने स्वास्थ्य और जीवन के बारे में नकारात्मक टिप्पणी करते हैं, जैसे “ओह, मुझे मरने का मन कर रहा है” या “मैं जल्द ही मर सकता हूं क्योंकि मेरे परिवार का इतिहास ऐसा है” “मुझे मधुमेह हो जाएगा क्योंकि मेरे पिता/माता को मधुमेह है” “मुझे डर है कि कोई भयानक बीमारी मुझ पर आ पड़ेगी” “चाहे मैं कितनी भी कोशिश कर लूँ, मैं मोटापा कम करने में असफल हो जाऊँगा”, आदि।

याकूब 3:6 कहता है,
जीभ भी एक आग है: भी हमारे अंगों में अधर्म का एक लोक है और सारी देह पर कलंक लगाती है, और भवचक्र में आग लगा देती है और नरक कुण्ड की आग से जलती रहती है।

मेरे प्यारे दोस्तों, हमारी जीभ आग की तरह है , कोई भी आग से नहीं खेलता, क्योंकि यह उन्हें जला देगी। इसलिए अपनी ज़ुबान से खिलवाड़ न करें, ख़ासकर अपने या किसी के बारे में नकारात्मक या निराशाजनक बयान या तथ्य न बोलें। जिससे हम कई स्वास्थ्य समस्याओं और जीवन जोखिमों से बच जायेंगे।

आइए हम सख्त जीभ आहार का पालन करें।

यीशु मसीह की शांति आप पर हमेशा हो!

You may also like...